यूपी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अफसरों को तोहफा, दो डिप्टी एसपी समेत 17 को राष्ट्रपति वीरता पदक-

संवाददाता दैनिक किरनः उत्तर प्रदेश के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अफसरों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकार ने तोहफा दिया है। दो डिप्टी एसपी समेत 17 पुलिस वालों को राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया गया है। सम्मानित होने वालों में प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद के बेटे असद व गुलाम को झांसी में मुठभेड़ में ढेर करने वाले एसटीएफ के विमल कुमार सिंह व नवेन्दु कुमार और गाजियाबाद में एक लाख के इनामी को ढेर करने वाले चार पुलिस वाले शामिल हैं। यह पदक इन्हें स्वतंत्रता दिवस पर मिलेगा। इनके अलावा होमगार्ड व सिविल डिफेंस विभाग के असिस्टेंट डिप्टी कन्ट्रोलर बनवारी लाल को भी वीरता पदक देने की घोषणा की गई है।

गाजियाबाद : एक लाख के इनामी को ढेर किया

नोएडा में वर्ष 2019 में बुलन्दशहर की वीआरएफ फूडस कंपनी के कैशियर से 65 लाख रुपये लूटने की घटना हुई थी। इसमें शामिल बदमाश मेहरबान को एसटीएफ ने गाजियाबाद में उसी साल 17 जून की रात मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। साहिबाबाद में यह मुठभेड़ हुई थी। मेहरबान पर एक लाख रुपये का इनाम था। उसके खिलाफ 31 अपराधिक मुकदमे दर्ज थे। मुठभेड़ में एसटीएफ के इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह चौहान, हेड कांस्टेबिल अनिल कुमार और कांस्टेबिल हरिओम सिंह शामिल थे। इन चारों पुलिस कर्मियों को वीरता पदक के लिए चुना गया है।

इटावाः अपराधी विकास दुबे के शूटर प्रवीण को मार गिराया

इटावा के सिविल लाइन क्षेत्र में नौ जुलाई, 2020 को अपराधी विकास दुबे के शूटर 50 हजार के इनामी बदमाश प्रवीण दुबे को पुलिस ने इनकाउन्टर में ढेर कर दिया था। प्रवीण ने अपने दोस्तों के साथ श्याम ढाबा के पास स्विफ्ट कार लूट ली थी। इटावा-आगरा की तरफ भाग रहे इन बदमाशों को इंस्पेक्टर जितेन्द्र प्रताप सिंह व सिपाही विपिन कुमार ने घेर लिया था। इस दौरान ही प्रवीण मारा गया। अमेठी निवासी इंस्पेक्टर जितेन्द्र प्रताप सिंह व सिपाही विपिन को इस बहादुरी के लिए ही वीरता पदक दिया जा रहा है। इंस्पेक्टर जितेन्द्र इस समय कन्नौज के तिर्वा थाने के प्रभारी हैं।

बिजनौरः ढाई लाख के इनामी बदमाश से मुठभेड़ पर मिला इनाम

बिजनौर के स्योहारा में पुलिस हिरासत से फरार ढाई लाख रुपये के इनामी बदमाश आदित्य राणा उर्फ रवि को पुलिस ने 12 अप्रैल, 2023 को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। इस टीम में इंस्पेक्टर राजीव चौधरी, सब इंस्पेक्टर जसवीर सिंह, हेड कांस्टेबिल रईश अहमद, कांस्टेबिल अरुण कुमार और अजय कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

back to top