पति, जेठ और ननद पर दहेज उत्पीड़न का आरोप, पति, जेठ और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज-

संवाददाता दैनिक किरन: संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता का शव कमरे के अंदर फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। मायके पक्ष ने पति, जेठ और ननद पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना भदोही जनपद के सुरियावा थाना क्षेत्र के पुरानेपुर गांव की है। बद्रीनाथ यादव, जो इसी गांव के निवासी हैं, ने अपनी बेटी संजना (24) की शादी चार साल पहले सरायममरेज थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव के निवासी ज्ञानेंद्र कुमार से की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही संजना के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।

मायकेवालों का कहना है कि रविवार को भी संजना के ससुरालियों ने उसकी पिटाई की। प्रताड़ना से तंग आकर संजना ने आत्महत्या कर ली। वहीं, संजना के पति ज्ञानेंद्र का कहना है कि वह परिजनों के साथ धान की निराई करने गया था और शाम को लौटने पर उसने संजना का शव कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया। घटना की सूचना मिलते ही संजना के मायके वाले पहुंच गए और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। एसओ सरायममरेज योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि संजना के पिता की तहरीर पर पति ज्ञानेंद्र, जेठ और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

back to top